Sunday, July 25, 2021

Plantation in STS School, Aligarh Muslim University

 

एसटीएस स्कूल (मिन्टो सर्किल) एएमयू अलीगढ़ में वृहद वृक्षारोपण

अलीगढ़, 19 जुलाईः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एसटीएस स्कूल में एनसीसी के कैडिटों द्वारा स्कूल परिसर में वृक्षारोपण किया गया। पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए वैश्विक स्तर पर चलाए जा रहे वृहद वृक्षारोपण अभियान के तहत यह वृक्षारोपण किया जा रहा है।
इस अवसर पर एसटीएस स्कूल के प्रधानाचार्य फ़ैसल नफ़ीस, एन सी सी अधिकारी डा० नसीम अहमद, सूबेदार मेजर श्री देवी सिंह, सूबेदार भगवान सिंह, हवलदार भूपेंद्र सिंह, हवलदार राजेन्द्र सिंह ,एसटीएस स्कूल के अध्यापक श्री मुहम्मद तारिक़, श्री मुहम्मद फ़ुरक़ान, श्री मुहम्मद अदनान ,श्री फ़रहान हबीब, श्री मुदस्सिर रिज़वी, श्री अज़ीम हमीद एवं  श्री मनसूर ख़ान एवं एन सी सी के कैडिटों की उपस्थिति में यह वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।
इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य श्री फ़ैसल नफ़ीस ने एनसीसी कैडिटों से कहा कि हमें अपने आस पास अधिक से अधिक वृक्ष लगाने चाहिए जिससे हमें शुद्ध आक्सीजन प्राप्त हो सके, साथ ही फलदार वृक्षों से हमें छाया ,फल एवं पर्यावरण को संतुलित रखने में सहायता मिलती है और पृथ्वी का तापमान भी नियंत्रित रहता है।
श्री फ़ैसल नफ़ीस ने अपने संक्षिप्त भाषण में स्कूल के सभी एनसीसी कैडिटों का आहवान किया कि आप सभी को वृक्ष लगाने के साथ ही साथ कम से कम एक एक वृक्ष की देख रेख की जिम्मेदारी को भी स्वीकारना होगा तभी हमारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का अभियान सफ़ल हो सकेगा। एस टीएस स्कूल के सभी एनसीसी कैडिटों ने अपने अपने वृक्षों की देखभाल करने के दायित्व को स्वीकार किया।

No comments:

Popular Posts