Thursday, September 7, 2023

वीमेन्स कालिज में पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन

 Prof Naima Gulrez with teachers and students during the poster exhibition at Women’s College

अलीगढ़, 06 सितंबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के विमेन्स कॉलेज में जी-20 कार्यक्रमों की श्रृंखला में हरित पृथ्वी हेतु नवीकरण एवं पुनर्चक्रण’ (रिन्यू एण्ड रिसाइकिल फार ग्रीन प्लानेट) विषय पर पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी का उद्घाटन कॉलेज की प्राचार्या प्रो. नईमा खातून ने किया।

छात्राओं की रचनात्मक प्रतिभा की सराहना करते हुए प्राचार्या प्रो. खातून ने कहा कि अपनी जीवनशैली में छोटे-छोटे परिवर्तन लाकर ही हम पर्यावरण संरक्षण की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। दैनिक जीवन में गैर-नवीकरणीय संसाधनों के सावधानीपूर्वक उपयोग करने पर बल देते हुए उन्होंने इसे भविष्य की पीढ़ियों के लिए संरक्षित करने की बात कही।

विदित है कि भारत की जी-20 अध्यक्षता के उपलक्ष्य में विमेन्स कॉलेज में गत दिनों विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी की एक कड़ी के रूप में कॉलेज के फाइन आर्ट्स सेक्शन की ओर से पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी संख्या में छात्राओं ने प्रतिभागिता की। इसी के अंतर्गत चयनित कुछ श्रेष्ठ पोस्टरों को कॉलेज प्रांगण में प्रदर्शित किया गया। विभिन्न पोस्टरों के माध्यम से छात्राओं ने पृथ्वी को हरा-भरा और स्वच्छ बनाए रखने के उपाय बताए तथा पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

इस अवसर पर कॉलेज की प्राचार्या प्रो. नईमा खातूनडॉ. वसीम मुश्ताक वानीडॉ. फराह सैफडॉ. बुशरा नसीमडॉ. हिना मोईनी एवं अन्य शिक्षकों के अतिरिक्त बड़ी संख्या में छात्राओं ने सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की।

No comments:

Popular Posts