Tuesday, March 12, 2024

Lamp lighting

 

Lamp lighting ceremony at nursing college, JNMC, AMU ALIGARH

Mr. Shalabh Mathur addressing the Lamp lighting ceremony at Nursing college


नर्सिंग कॉलेज में दीप प्रज्ज्वलन एवं शपथ ग्रहण समारोह

अलीगढ़, 10 मार्चः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के नर्सिंग कॉलेज द्वारा बीएससी नर्सिंग की नव प्रवेशित छात्राओं के लिए दीप प्रज्ज्वलन और शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। यह समारोहफ्लोरेंस नाइटिंगेल को श्रद्धांजलि देने वाली एक प्रतिष्ठित परंपरा हैजो हर नर्स की व्यवसायिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होती है।

नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर फरहा आजमी ने मुख्य अतिथिडॉ. आलोक कुमारसचिव/रजिस्ट्रारयूपीएसएमएफलखनऊ का स्वागत किया और साथ ही श्री शलभ माथुरआईजीअलीगढ़ रेंज सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों का परिचय कराया। एएमयू रजिस्ट्रार श्री मोहम्मद इमरानआईपीएस और मेडिसिन संकाय की डीन तथा जेएन मेडिकल कालिज की प्रिंसिपल और सीएमएस प्रोफेसर वीणा माहेश्वरी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

डॉ. आलोक कुमार ने आनलाइन भाषण में स्वास्थ्य कर्मियों की बढ़ती मांगों पर जोर दिया और छात्राओं को अपने नर्सिंग अभ्यास में सकारात्मकता और उत्साह लाने के लिए प्रोत्साहित किया।

विशिष्ट अतिथिश्री शलभ माथुर ने नर्सिंग में देखभाल और पोषण के सार पर जोर देते हुए छात्राओं की प्रशंसा की। श्री मोहम्मद इमरान ने नर्सिंग में प्रतिबद्धता और कर्तव्य के महत्व को रेखांकित कियाजबकि प्रोफेसर वीणा माहेश्वरी ने पेशे में करुणा और संचार के महत्व पर प्रकाश डाला।

प्रो. आजमी ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत कीजिसमें नर्सिंग कॉलेज की प्रगति और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गयाऔर छात्रों के माता-पिता को नर्सिंग पेशे में उनके बच्चों के सुरक्षित भविष्य के बारे में आश्वस्त किया। इसके बादछात्रों को फ्लोरेंस नाइटिंगेल शपथ दिलाई गईजिसमें उनसे अपने पेशे का ईमानदारी और आत्मविश्वास से अभ्यास करने का आग्रह किया गया।

आयोजन के महत्व पर प्रकाश डालते हुएनर्सिंग कॉलेज की सहायक प्रोफेसर श्रीमती पामेला एस जोसेफ ने नर्सिंग छात्राओं को प्रकाश देने के प्रतीकात्मक महत्व को रेखांकित किया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ. विजय लक्ष्मी वर्मा ने कहा कि शिक्षण संकाय द्वारा दीपक जलाने का कार्य ज्ञान के प्रसारण और जिम्मेदारी सौंपने का प्रतिनिधित्व करता है।

कार्यक्रम के दौरान गणमान्य व्यक्तियों को सम्मानित किया गयाऔर श्रीमती सफीना बीवी एसएस ने कार्यक्रम के समापन को चिह्नित करते हुए धन्यवाद प्रस्ताव दिया।

 

No comments:

Popular Posts