Monday, August 28, 2023

एएमयू छात्र का राष्ट्रमंडल साझा छात्रवृत्ति के लिए चयन


अलीगढ़, 24 अगस्तः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कानून विभाग की वरदाह बेग को राष्ट्रमंडल साझा छात्रवृत्ति के लिए चुना गया है, जो ब्रिटिश विदेशी राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय (एफसीडीओ) द्वारा यूके विश्वविद्यालय के सहयोग से संयुक्त रूप से प्रदान की जाने वाली पूरी तरह से वित्त पोषित स्नातकोत्तर छात्रवृत्ति है।

सुश्री वर्दा लंदन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ एडवांस्ड स्टडी (एसएएस) में मानवाधिकार विषय में मास्टर डिग्री हासिल करेंगीऔर जातीयता के संदर्भ में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकारोंसंघर्ष समाधानमानवाधिकार कानून और धार्मिक अल्पसंख्यक के क्षेत्र में अनुसंधान करेंगी।

एसएएस लंदन विश्वविद्यालय की एक स्नातकोत्तर संस्था है। यह मानविकी और सामाजिक विज्ञान में अनुसंधान को बढ़ावा देने और सुविधा प्रदान करने के लिए यूके का राष्ट्रीय केंद्र हैऔर यूके में सबसे लंबे समय तक चलने वाले अभ्यास-उन्मुख मानवाधिकार पाठ्यक्रम की मेजबानी करता है।

इसके अतिरिक्तउन्हें स्कूल ऑफ ओरिएंटल एंड अफ्रीकन स्टडीज (एसओएएस)यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टल और क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन समेत अन्य संस्थाओं से ऑफर मिले हैं। उन्हें यूके सरकार एफसीडीओ द्वारा प्रदान की जाने वाली प्रतिष्ठित पूर्ण-वित्त पोषित शेवेनिंग छात्रवृत्ति के लिए भी चुना गया था।

No comments:

Popular Posts