Monday, February 27, 2023

JAMIA SENIOR SECONDRY SCHOOL CELEBRATED ANNUAL DAY 2023

 





जामिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने मनाया वार्षिक दिवस-
2023

 

जामिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल (JSSS), जामिया मिल्लिया  इस्लामिया (JMI) ने 24 फरवरी 2023 को अपने मल्टीपर्पस हॉल में वार्षिक दिवस समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत कुरान की तिलावत से हुई और जामिया तराना से हुई।

 

जामिया की वाइस चांसलरप्रो. नजमा अख्तर (पद्म श्री) ने समारोह की अध्यक्षता कीजिसमें कई बहुसांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल थे। स्कूल के प्रधानाचार्य प्रो. जसीम अहमद ने उन्हें सेप्लिंग और स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। कुलपति ने अपने संबोधन में उपस्थित छात्रों और शिक्षकों को प्रोत्साहित किया और विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए मौजूद विभिन्न परिदृश्यों के बारे में बात की और बताया कि कैसे वे सबसे कुशल और प्रगतिशील तरीके से अपने सीवी और पोर्टफोलियो का निर्माण कर सकते हैं। उन्होंने स्कूल में खेल और एनसीसी के महत्व के बारे में भी बताया।

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. (डॉ.) रिहान खान सूरी, (प्रो वीसीएसडीईयू) और गेस्ट ऑफ ऑनर प्रो. नजीम हुसैन जाफरी (रजिस्ट्रारजामिया) का स्वागत स्कूल के प्रिंसिपल प्रो. जसीम अहमद और अन्य संकाय सदस्य ने सेप्लिंग और स्मृति चिन्ह के देकर किया। ।

 

वार्षिक समारोह ने गौरवशाली दिन को भी सेलिब्रेट किया जब जामिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल की आधिकारिक पत्रिका 'उमंग- 2023' को सम्मानित अतिथियों द्वारा आधिकारिक तौर पर बिरादरी के बीच बहुत खुशी के साथ जारी किया गया। उमंग छात्रों को विशेष रूप से प्रिय है क्योंकि इसे महामारी के बाद स्कूल खुलने के बाद जारी किया गया है और यह ऐतिहासिक अतीत की याद दिलाने के साथ-साथ आगामी भविष्य का ध्वजवाहक है।

 

छात्र-छात्राओं ने पंजाबी व राजस्थानी लोकनृत्यों की मनमोहक प्रस्तुति देकर दर्शकों को ऊर्जा से भर दिया। इसे दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिला।

10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में सर्वाधिक अंकउच्चतम उपस्थितिसर्वश्रेष्ठ असेम्बली, खेल श्रेणीएनसीसी आदि के लिए छात्रों को पुरस्कार दिए गए। समारोह में विद्यार्थियों ने गजल भी गाई और कविता पाठ भी किया।

 

छात्रों द्वारा पूरे सत्र की याद में वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। यह छात्र की उपलब्धियों से भरा था। इसमें कई पुरस्कारक्विज प्रतियोगिताटेड स्पीकिंग क्लबकविता पाठ प्रतियोगितागांधी ट्रॉफीपिकनिकइंटर-हाउस फुटबॉल और क्रिकेट टूर्नामेंट आदि के बारे में बात की गई।

 

प्रो. जसीम अहमद ने छात्रों और शिक्षकों से आत्म-मूल्यांकन के बारे में बात की और प्रत्येक वर्ष (सत्र) के अंत में यह देखने के लिए कि किस ने क्या किया हैऔर अधिक मार्ग प्रशस्त करने के लिए क्या करने की आवश्यकता हैस्वयं का और व्यावसायिक विकास का आकलन कैसे करना चाहिए ।

 

जेएसएसएस के पूर्व छात्र प्रो. (डॉ.) रिहान खान सूरी ने अपने संबोधन में श्रोताओं को 11वीं कक्षा के अपने अनुभवों से रूबरू कराया और मौकेभाग्य और कड़ी मेहनत के बारे में बात की। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया।

 

प्रो नाज़िम हुसैन जाफरी (रजिस्ट्रारजेएमआई) ने छात्रों से कड़ी मेहनत करने और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने तक हार न मानने की हिदायत दी और छात्रों को परीक्षा और जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं।

 

एक छात्र द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गयाजिसके बाद राष्ट्रगान हुआ और वार्षिक दिवस समारोह का समापन हुआ।

 

जनसंपर्क कार्यालय

जामिया मिल्लिया  इस्लामिया

 

 

 

 

No comments:

Popular Posts