Friday, October 13, 2023

AMU announces the result of the Sir Syed Essay competition

 


एमयू द्वारा आयोजित अखिल भारतीय सर सैयद निबंध प्रतियोगिता का परिणाम घोषित

अलीगढ़, 13 अक्टूबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की स्नातक छात्रा इल्मा खान ने अंग्रेजी भाषा में अखिल भारतीय निबंध लेखन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार जीता, जबकि एएमयू की पीएचडी छात्रा मरियम बी ने उर्दू भाषा में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। एएमयू के ही एक अन्य स्नातक छात्र अमान बेग ने हिंदी में प्रथम पुरस्कार जीता।
अंग्रेजी, उर्दू और हिंदी भाषाओं में निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जनसंपर्क कार्यालय द्वारा आधुनिक भारत के निर्माताओं में से एक और विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खान की 206वीं जयंती के अवसर पर किया गया था।
अंग्रेजी, उर्दू और हिंदी में दूसरा पुरस्कार क्रमशः उत्तरी बंगाल विश्वविद्यालय, दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल) में बीकॉम के छात्र दफीउल हक, एएमयू की बी.एड. छात्रा ऐमन जबीन और एएमयू के पीएचडी छात्र कय्यूम अली ने प्राप्त किया।
तीन भाषाओं के तीसरे पुरस्कार विजेता एन. रेहानाज (एम.एससी., नेहरू कला और विज्ञान कॉलेज, थिरुमलायमपालयम, कोयंबटूर), तबस्सुम परवीन (एम.एड., इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन फॉर वीमेन, कोलकाता) और मदीहा मुमताज (बीयूएमएस, एचएसजेडएच शासकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज, भोपाल) हैं।
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने इस वर्ष, अंग्रेजी, उर्दू और हिंदी भाषाओँ में ‘भाषा और साहित्य पर सर सैयद का प्रभाव’ विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया और प्रत्येक भाषा के प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार विजेताओं को 17 अक्टूबर को अलीगढ़ में सर सैयद दिवस स्मृति समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा क्रमशः 25,000/-, 15,000/- और 10,000/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

No comments:

Popular Posts