Saturday, June 3, 2023

Students of STS School during the World No Tobacco Day

 

डॉ जेडए डेंटल कालिज में विश्व तंबाकू दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम

        अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के डा. जेडए डेंटल कालिज के पीरियोडोंटिया और समुदाय दन्त विभाग के अधीन सार्वजनिक स्वास्थ्य दंत चिकित्सा विभाग ने पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की।

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताएसटीएस स्कूल और डा. जेडए डीसी में आयोजित की गईजिसमें सभी आयु समूहों से प्रतिभागी शामिल हुए।

ई-पोस्टर श्रेणी से चुने गए शीर्ष तीन विजेताओं में मुहम्मद अश्हब (प्रथम)श्रुति गुप्ता (द्वितीय) और सना नसीम और नबा खान (तृतीय) रहे।

स्कूल पोस्टर निर्माण श्रेणी से चुने गए शीर्ष तीन विजेताओं के रूप में नोमान नाहिद और सैफ (प्रथम)राओ युसुफ और कामरान (द्वितीय)विवेक कुमार और अरीब हाशिम (तृतीय) थे।

वीडियो को बी डी एस छात्र मुहम्मद अश्हब और मोहम्मद आजम खान ने प्रो. नेहा अग्रवाल और डॉ सैयद अमान अली के मार्गदर्शन में बनाया। वीडियो में ऐसे व्यक्तियों की वास्तविक जीवन कहानियों का प्रदर्शन किया गया जिन्होंने अपनी तंबाकू की लत से परास्थितिकीभावनात्मक और आर्थिक भुगतान का सामर्थ्य प्रदर्शित कियाजो उनके जीवन पर हो चुका था।

प्रो. (डॉ.) आर के तिवारी ने कहा कि हमें बड़ी खुशी है कि हमने विश्व तंबाकू दिवस को समर्पित एक ऐसे सफल कार्यक्रम का आयोजन किया है। पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता और एंटी-तंबाकू वीडियो ने तंबाकू उपयोग के हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरूकता फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

 

No comments:

Popular Posts