Wednesday, April 19, 2023

DSW Prof. Abdul Alim addressing the provost meeting

 


डीएसडब्लू ने स्वास्थ्य और स्वच्छता समितियों को सक्रिय बनाने के लिए बैठक की

 डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर प्रोफेसर अब्दुल अलीम ने स्थिति का जायजा लेने के लिए आज विभिन्न हॉल ऑफ रेजिडेंस/एनआरएससी के प्रोवोस्ट के साथ बैठक कर स्वच्छता और साफ-सफाई से जुड़े मुद्दों चर्चा की। स्वास्थ्य और स्वच्छता समितियां तथा संबंधित हॉल में रहने वाले अधिक सक्रिय रूप से काम करेंगे। समिति छात्रावासों में उचित साफ-सफाई की निगरानी करेगी और सुनिश्चित करेगी कि भोजन की बर्बादी से बचा जाए और बैठक में भोजन के उचित प्रबंधन पर भी चर्चा की गई।

समस्त हालों के प्रोवोस्ट से आग्रह किया गया है कि वे अपने हॉल में पूरी तरह सतर्क रहें और नियमित निरीक्षण करें। टूटी चारदीवारी और सुरक्षा के लिए खतरा जैसी चीजों की पहचान की जाएगी और प्राथमिकता के आधार पर उनकी मरम्मत की जाएगी।

विश्वविद्यालय के अभियंता ऐसे सभी प्रवेश बिंदुओं की मरम्मत के लिए एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगेजो विश्वविद्यालय के लिए खतरा बन रहे हैं।

एएमयू जानवरों की देखभाल के लिए प्रतिबद्ध है और जानवरों के प्रति क्रूरता की रोकथाम का भी पूरी तरह से पालन कर रहा है। छात्रों के लिए जागरूकता और संवेदीकरण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और उनसे आग्रह किया जाता है कि वे आक्रामक जानवरों की किसी भी घटना की सूचना चिकित्सा के लिए दें।

जीवों की बेहतर समझ और सुरक्षा के लिए उनके व्यवहार के लिए हॉल ऑफ रेजिडेंस और अन्य स्थानों पर संवेदीकरण अभियान चलाया जाएगा।

इस बीच प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली ने बताया कि सर सैयद हाउस में तैनात सुरक्षा गार्ड को कुत्ते के हमले की घटना की जांच लंबित रहने तक नो ड्यूटी पर रखा गया है।

 

No comments:

Popular Posts