Sunday, March 26, 2023

AMU PVC Prof Mohd Gulrez with guest during the felicitation programme of jog fair sairaab

zz

 जॉब फेयर सैराब के लिए सम्मान कार्यक्रम आयोजित

        अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण एवं नियोजन कार्यालय (जनरल) द्वारा विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा दिवसीय भर्ती मेले सैराब के सफल आयोजन में भूमिका निभाने के लिए समन्वयकों और सह-समन्वयकों को सम्मानित किया गया।
समापन समारोह को संबोधित करते हुए एएमयू के प्रो-वाइस चांसलर प्रोफेसर मोहम्मद गुलरेज ने जॉब फेयर के आयोजन और विभिन्न कंपनियों द्वारा विश्वविद्यालय के 160 से अधिक छात्रों के लिए प्लेसमेंट प्रदान करने के लिए टीपीओ-जनरल के प्रयासों की सराहना की।
उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन नियमित रूप से आयोजित किए जाने चाहिए क्योंकि वे न केवल हमारे छात्रों को प्लेसमेंट प्राप्त करने में मदद करते हैं, बल्कि उन्हें अपने करियर के लक्ष्यों को निर्धारित करने और उसके अनुसार तैयारी करने में भी मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट यूनिवर्सिटी की रैंकिंग को आगे बढ़ाने में बेहद सहायक हैं।
सैराब के आयोजन सचिव और सहायक टीपीओ, डा जहांगीर आलम ने कहा कि टीपीओ के स्वयंसेवक इस कार्यालय की रीढ़ हैं और उनका सहयोग और समन्वय जबरदस्त है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन शिक्षा जगत और उद्योग के बीच की खाई को पाटने में मदद करते हैं।
सह-संयोजक, सैराब और सहायक टीपीओ, डा मुजम्मिल मुश्ताक ने टीपीओ-जनरल द्वारा की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों और एएमयू छात्रों के कैरियर विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सैराब जैसे आयोजन एएमयू को कॉर्पोरेट जगत के साथ एक मजबूत बंधन विकसित करने में मदद करेंगे।
कायनात फाजिल खान ने सैराब की एक व्यापक रिपोर्ट दी जिसमें बताया गया कि भर्ती मेले के लिए 1200 से अधिक पंजीकरण किए गए, 700 से अधिक छात्रों ने भाग लिया और 160 से अधिक छात्रों को 24 कंपनियों से प्रस्ताव मिले।
श्री साद हमीद, टीपीओ, (सामान्य) ने रोजगार मेले के सफल क्रियान्वयन में समर्थन और मार्गदर्शन के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन को धन्यवाद दिया।
एएमयू के छात्र यतेंद्र चैधरी और अर्शी जहीर ने सैराब में भागीदारी के अपने अनुभव को साझा किया।
सैराब के दौरान सामने आई विभिन्न घटनाओं को दर्शाने वाली एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी दिखाई गई।
सबिहा अकील ने कार्यक्रम का संचालन किया जबकि इनामा नकवी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।


No comments:

Popular Posts