Friday, March 10, 2023

Annual Hall Fest " NOOR-A-IMROZ 23'' organized Begum Azeezun Nisa Hall , AMU ALIGARH

 

वार्षिक हाल फेस्ट का आयोजन

अलीगढ़, 4 मार्चः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बेगम अजीजुन निसा हाल में वार्षिक हॉल फेस्ट ‘‘नूर-ए-इमरोज 23‘‘ के तहत खेलकूद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उद्घाटन कार्यक्रम की शुरुआत मशाल जलाकर की गई। वार्षिक खेल सप्ताह के अंतर्गत बैडमिंटनटेबल-टेनिसकबड्डीरस्साकशीलेमन रेस आदि जैसे कई खेल कार्यक्रम आयोजित किए गए। सुश्री सीमा जैतूनस्पोर्ट्स कोच और सीनियर सेकेंडरी स्कूल (गर्ल्स) की शिक्षिका जज थीं।

समापन सत्र में मुख्य अतिथि प्रोफेसर अब्दुल अलीम ने कहा कि यह समझना जरूरी है कि शिक्षा के अलावा खेल भी छात्रों के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह समय के प्रबंधनसंगठनात्मक कौशल के बारे में सीखने में मदद करता है और उनके आत्मविश्वास को बढ़ाता है। प्रोफेसर अलीम ने अन्य मेहमानों के साथ हॉल के मैदान में इमली‘ के पौधे लगाए।

गेस्ट ऑफ ऑनर प्रोफेसर सैयद अमजद अली रिजवी ने छात्र के जीवन में कौशल विकास और पाठ्येतर गतिविधियों के महत्व पर जोर दिया। खेलों के महत्व पर ध्यान केंद्रित करते हुए उन्होंने कहा कि हर किसी को कोई न कोई खेल सीखना चाहिए क्योंकि यह एक सकारात्मक दिमाग और स्वस्थ शरीर का रहस्य है।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथिजनसंपर्क अधिकारीउमर एस पीरजादा ने कहा कि खेल का असली आनंद खेल खेलने में है जीत में नहीं। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि हॉल की रेसिडेंट्स हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही हैं।

प्रोफेसर सुबुही खान ने प्रतिभागियों को बधाई दी और विदाई समारोह में शामिल होने के लिए अपना बहुमूल्य समय देने के लिए मेहमानों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि खेल हमें किसी भी स्थिति में कभी हार न मानने की भावना सिखाते हैं। उन्होंने कहा कि खेल हमें अनुशासनकड़ी मेहनतधैर्यसम्मानटीम-वर्क आदि सीखने में भी मदद करते हैं। उन्होंने एक सफल खेल सप्ताह के आयोजन के लिए खेल वार्डन और खेल सचिव की सराहना की।

विभिन्न खेलों की विजेताओं में निम्नांकित शामिल हैंः बैडमिंटनः जैनब रऊफ (प्रथम) और लारब नाज (द्वितीय)य टेबल-टेनी (नबीला मलिक (प्रथम)जैनब रऊफ (द्वितीय)य कैरम अनहर उस्मानी (प्रथम)शिवानी अग्रवाल (द्वितीय)य लेमन रेसः अर्शी अख्तर (प्रथम)रहनुमा बानो (द्वितीय) और मारिया हक़ (तृतीय) लूडोः श्रुति गुप्ता (प्रथम)अमरा सुल्तान (द्वितीय)डार्टश्य अनहर उस्मानी (प्रथम)जुवैरिया इफ्फत (द्वितीय) और फरिहा तनवीर (तृतीय)य व्हिस्पर चैलेंजः सादिया रानी और आलिया अख्तर (प्रथम) और आलिया इक़बाल खान और शिवानी अग्रवाल (दूसरी)य स्पाइक हंटः टीम शिवानी (प्रथम) और टीम सादिया (द्वितीय)य कबड्डीः टीम अर्शी (पहली) और टीम दिव्या (दूसरी) रस्साकशीः टीम अर्शी (पहली) और टीम सादिया (दूसरी)।

मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों व प्रोवोस्ट ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। संचालन सुश्री इल्मा चैधरी ने किया। खेल वार्डन डा जे़बा अजमत ने स्वागत भाषण दिया और धन्यवाद प्रस्ताव खेल सचिव सुश्री सादिया इकबाल ने दिया।

No comments:

Popular Posts